Sanskrit tattoo


संस्कृत टैटू कोट्स Best Sanskrit Tattoo Quotes :
1. अस्मासु प्रत्येकः तस्य नियतेः अधिपतिः
Each of us is master of his destiny ( हममें से हर एक खुद अपनी नियति का स्वामी है )

2. प्रतिकूलतायाः शक्तिः
Strength through adversity ( विपत्तियों के रास्ते शक्ति )


 
3. प्रेम सत्यमस्ति
Love is truth ( प्रेम सत्य है )

4. प्रेमास्ति मम शक्तिः
Love is my strength ( प्यार मेरी ताकत है )

5. ईश्वरः मां रक्षति
God protects me (भगवान मेरी रक्षा करते हैं )

6. जीवनं महार्हमस्ति
Life is precious ( जीवन बहुमूल्य है )

7. सत्यप्रेम शाश्वतमस्ति
Real love is forever ( सच्चा प्यार कभी खत्म नहीं होता या असली प्रेम अनंतकाल तक रहता है )

8. सदैव देवत्वं दर्शयामि
I always manifest divinity ( सबमें भगवान को देखो )

9. प्रत्येकश्वासः पारितोषिकमस्ति
Each breath is a gift ( हर साँस एक उपहार है )

10. ईश्वरे विश्वासं करोमि
In god i trust ( ईश्वर में मैं विश्वास करता हूँ )

11. अनुभवः वास्तविकतास्ति
Perception is Reality ( अनुभव ही वास्तविकता है )

12. अंतः अस्ति प्रारंभः
The End is the Beginning ( अंत से ही एक नई शुरुआत होती है )

13. प्रेम ईश्वरस्य महत्तमपारितोषिकमस्ति
Love is Gods greatest gift ( प्रेम भगवान का सबसे बड़ा उपहार है )

14. मा कदापि त्यज
Never give up ( कभी हिम्मत मत हारो )

15. सदैव स्वात्मानं प्रति सत्येन वर्तस्व
Be true to yourself always ( स्वयं के प्रति सदा सत्यवान बनो )

16. मा कदापि वद म्रियस्वेति
Never say die ( कभी हार मत मानो )

17. अहमस्मि योधः
I am a fighter ( मैं एक योद्धा हूँ )

18. यशप्राप्तिः अस्ति नियतिः
Being successful is destined ( सफल होना नियति है )

19. आत्मानं जानीहि
Know yourself ( खुद को जानो )

20. सर्ववस्तूनि कारणोद्भवानि
Everything happens for a reason ( जो कुछ भी होता है उसकी एक वजह होती है )

Sanskrit Tattoo of celebrities

21. ईश्वरः मम न्यायदाता
God is my judge ( भगवान मेरा न्यायाधीश है )

22. मुक्तिः त्वत्तः आगच्छति
freedom comes within yourself (स्वतंत्रता अपने अंदर से ही आती है या खुद पर विजय पाने से ही स्वतंत्रता मिलती है )

23. मम नियतिं नियच्छामि
I control my destiny ( मैं अपनी नियति स्वयं नियंत्रित करता हूँ )

24. मम सर्वमसि
You Are My Everything ( तुम मेरा सब कुछ हो )

25. विश्वासः तवात्मनि एव
Trust in only yourself ( सिर्फ स्वयं पर विश्वास करो )

26. मम शक्तिः त्वत्तः आगच्छति
My strength comes from you ( मेरी शक्ति तुम्ही से आती है )

27. प्रेम सर्वान्‌ जयति
Love conquers all ( प्रेम सभी बाधाओं को पार कर लेता है )

28. एतदपि गमिष्यति
This, too, will pass ( यह समय भी बीत जायेगा )

29. कुटुंबकं जीवनं मम
Family is my life ( मेरा परिवार मेरी जिन्दगी है )

30. कारुण्येन सह विरोपय
Heal with compassion ( करुणा सहानुभूति से घाव भरते हैं )

31. तव परमानंदं मृगयस्व
Find your bliss ( अपने परमानन्द की खोज करो )

32. स्वात्मानं मुंच
Liberate yourself ( अपने को आजाद करो या स्वयं का उद्धार करो )

33. कालः सर्वं विरोपयति
Time heals everything ( समय सभी घावों को भर देता है )

34. नवारंभः अन्यारंभस्यांतादायाति।
Every new beginning comes from some other beginning’s end. (हर एक नयी शुरुआत किसी अन्य शुरुआत के अंत से ही प्रारम्भ होती है )

35. तव कर्म नियच्छ
Control your karma ( अपने कर्म को नियंत्रित करो )

36. ईश्वरः मम रक्षणकर्ता
God is watching my back ( ईश्वर मेरा रक्षक है )

37. सत्यं दुःसह्यतमं दुःखम्
Truth is the Most Exquisite Pain ( सच सबसे मीठा दर्द है )

38. स्वात्मानं प्रति सत्येन वर्ते
I am true to myself ( मैं अपने प्रति ईमानदार हूँ )

39. सदैव सौंदर्यं पश्य
Always see beauty ( हमेशा दूसरों की अच्छाई देखो )

40. शाश्वतं जीवनम् , अमरं प्रेम
Eternal Life, Undying Passion ( अनंत जीवन, अमर प्रेम )

41. मातृ देवो भव : Honour thy mother as God. ( माता ईश्वर के बराबर है )
पितृ देवो भव : Honour thy father as God. ( पिता ईश्वर के बराबर है )

42. स्वस्वप्नेषु श्रद्धां कुरु
Believe in ones dreams ( खुद के सपने में भरोसा रखो )

43. जीवनं जीवितुं पश्चात्तापेन विना
To live life without regrets ( बिना पश्चाताप के जीना )

44. माता मत्सकाशं सदा
Mom is with me forever ( माँ हमेशा मेरे साथ है )

45. परिवर्तनमेव स्थिरमस्ति
The only constant is change ( निरंतर परिवर्तन अटल सत्य है )

46. पुनर्जन्मने म्रियामहे
We die to be reborn ( हम मरते हैं, पुनः जन्म लेने के लिए )

47. आनंदः अस्ति स्वीकृतिः
Happiness Is Acceptance ( हमारी स्वीकृति में ही हमारी ख़ुशी होती है )

48. अस्माकं कार्याणि अस्मान्सावधीकरिष्यंति
Only action will define us ( केवल कार्य ही हमे परिभाषित करता है या कार्य ही हमारी
पहचान है)

49. सदैव त्वया सह
Always with you ( हमेशा तुम्हारे साथ हूँ )

50. केवलमीश्वरः मां विज्ञातुं शक्नोति
Only god can judge me ( केवल भगवान ही मुझे समझ सकते हैं या केवल ईश्वर ही मेरे साथ न्याय कर सकते हैं )